अपनी लेखनी से पहचाने जाते हैं लेखक वीरू ठाकुर।

संवाददाता रामचन्द्र यादव 

भोजपुरी सिनेमा जगत में सीढ़ी पर चढ़ने की शुरुआत फिल्म भोजपुरिया राजा से किए लेखक वीरू ठाकुर जी सिनेमा के डायरेक्टर हैं एक्शन स्टार डायरेक्टर सुजीत कुमार सिंह जी स्टार अभिनेता पावर स्टार पवन सिंह जी उसके बाद तो सिनेमा जगत में एक से एक हिट फिल्मो की लेखनी करने लगे लेखक बीरु ठाकुर।

जैसे भोजपुरिया राजा, गदर, सत्या, निरहुआ सटल रहे, धड़कन, पवन राजा, तू ही तो मेरी जान है राधा 2, पाकिस्तान में जय श्री राम, वांटेड,  प्रदर्शन के लिए तैयार सिनेमा राजा, शेर सिंह, मुझसे शादी करोगी, जीत, हीरो हैंडसम, टाइगर अभी जिंदा है, यारा तेरी यारी, राजा रिक्शावाला, मैं नागिन तू सफेरा, राइटिंग स्टार्ट सिनेमा पवन पुजारी, वारंट, कश्मीर हमारा है, माई बाबू जी के आशीर्वाद, मेंटल राजा, सत्या रिटर्न, सिंह इज किंग, बबुआन के जान, नो एंट्री, बेस्ट सिनेमा अवॉर्ड सत्या, भोजपुरिया राजा, ग़दर, इतनी सारी फिल्मों का लेखन करने के बाद कोई घमंड नहीं बहुत ही सुलझे व्यक्ति है लेखक वीरू ठाकुर जिन्होंने शुरुआती दौर 2015 से शुरू की है अब तक कई हिट फिल्में दे चुके हैं लेखक बीरू ठाकुर।

कई हिट फिल्में लिखने वाले वीरू ठाकुर का जन्म नेपाल के जनकपुर अंचल अंतर्गत सरलाही जिला दुलवा गांव में हुआ है इनकी प्राथमिक शिक्षा नेपाल के बीरगंज स्थित ठाकुर राम बहुमुखी केंपस से हुई है।

उनके पिता राम ध्यान ठाकुर पेशे से किसान है तथा माता बच्चिया देवी गृहणी।

सिनेमा बनाने में आप किसी भी स्टार को ले लीजिए लेकिन अगर कहानी स्टार है तो स्टार तो स्टार होता ही है। भोजपुरी इंडस्ट्री में वीरू ठाकुर का नाम एक अच्छा लेखक के रूप मे लिया जाता है

लगातार हिट पर हिट फिल्म दे रहे हैं 25 साल की उम्र में इतनी सारी फिल्मों का डायलॉग और कथा पटकथा लिखना अपने आप में एक बहुत बड़ी बात है भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री के कुछ स्टार के चुनिंदा लेखक हैं ये अपनी लेखनी के दम पर सभी के दिलों में जगह बनाए हैं।

Author: admin
Tags

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *